Hindi News Portal
राज्य
बंगाल में मुझे जो दृश्य दिख रहा है उसके अनुसार, परिवर्तन आएगा
माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे। पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ जिससे न केवल शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए।
अब मदरसों में शिक्षकों के नाम पर फर्जीवाड़ा नहीं चल पाएगा। योगी सरकार मदरसा शिक्षकों के नाम पर फर्जीवाड़े को रोकने के लिए.
ऐसे अपराध करने वाले अफसरों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी
बहुजन समाज पार्टी की अध्याक्ष और पूर्व मुख्यिमंत्री मायावती ने नये वर्ष पर शुभकामना देने के साथ ही केंद्र और राज्यक की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।
जोड़े द्वारा पेश प्रोटेक्शन याचिका पर अदालत ने पुलिस को निर्णय लेने और कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक समय था, हम जम्मू और कश्मीर सरकार का हिस्सा थे लेकिन हमने गठबंधन तोड़ दिया। हमारा मुद्दा यह था कि जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव होने चाहिए ।
केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे किसानों के एक समूह को तितर-बितर करने के लिए दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को आंसू गैस के गोले दोगे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और रणनीति से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए दुनिया देख रही है।
बिहार की जनता ने एक बार फिर भाजपा पर विश्वास किया और 74 विधानसभा सीटें भाजपा की सहयोगी नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बिहार की जनता ने 43 सीटें दीं।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है
कार्यालय में आने से, कार्यालय में बातचीत करने से और कार्यालय की सुविधाओं में बैठ कर कार्यालय में पार्टी की गतिविधियों में शामिल होने से पार्टी के कार्यकर्ताओं का विकास होता है
मेरठ व गाजियाबाद को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना को शीघ्रता से प्रारंभ किया जाए
हैदराबाद में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव की तैयारियों को लेकर चल रही मीटिंग के दौरान कांग्रेस के दो गुटों के बीच जमकर हाथापाई हुई।
भारत के असम राज्य की एक अदालत ने उन 25 बांग्लादेशी नागरिकों को रिहा करने का आदेश दिया है, जो वीजा शर्तो के उल्लंघन के आरोप में मई से जेल में बंद हैं।
मायावती ने कहा कि प्रदेश में अब न तो किसी को कानून का डर है और न ही कानून का राज है। प्रदेश में बढ़ते अपराध से यहां की आम जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के गैंगस्टर व एनएसए के तहत कार्रवाई किए जाने के बाद भी अपराध और अपराधी नियंत्रण में नहीं हैं।
सुशांत आत्महत्या मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे थे, तब उन्हे जबरन उन्का क्वारंटीन कर दिया गया था
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा जम्मू एवं कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के नए उपराज्यपाल नियुक्त किए गए हैं।
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जुबैद-उर-रहमान ने सड़क पर भटकने वाली गायों के लिए एक गौशाला बनाई है जहां वह खुद इन गायों की सेवा करते हैं। गायों की सेवा करना उनके परिवार की पहचान बन गई है।
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के 4 थाना क्षेत्रों में 20 जुलाई से 24 जुलाई तक कम्प्लीट लॉकडाउन लागू रहेगा.
मीडिया पर भड़स निकालते हुए विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने कहा-मरवा दिया उसके बाद झूठ बोलते हो।
राज्य मंत्रिमंडल ने यह निर्णय सेवन के लिए दूसरे राज्यों से कुत्तों को लाने के खतरों को देखते हुए और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 के अनुरूप लिया है।
नार्थ ईस्ट दिल्ली के गोकुलपूरी इलाके में हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है.
उत्तर प्रदेश शामली जिले में कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर जुमे की नमाज अदा करने के लिये मस्जिद में जमा होने पर 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
कोरोना वायरस (Coronavirus) की खबरों के बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि इसे लापरवाही कहा जाए, भूखे बेजुबानों की बेबसी या फिर कुछ और.
तबलीगी जमात की ही जिम्मेदारी होगी कि इन जमातियों के खाने और जरूरत के सामान का इंतजाम करे.
जासूसी के लिए संदिग्ध रूप से पाकिस्तान में प्रशिक्षित किए गए एक कबूतर को जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पकड़ा गया है।
औरैया में हुई दर्दनाक सड़क दुर्घटना से पूरा देश आहत है. योगी
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में हिंदू दुकान से सामान खरीदने पर कुछ लोग मुस्लिम महिलाओं के साथ गाली-लगौज करते हुए नजर आ रहे हैं.
युपी ने बन्द की अवैध वाह्नो से आने वालो प्रवासी मजदुरो बन्द की इंट्री
जानकारी के मुताबिक मुरसलीन सारा हिसाब किताब उर्दू में लिखता था. मरकज से जो हिसाब किताब के दस्तावेज क्राइम ब्रांच को मिले थे वो ज्यादातर मुरसलीन ने ही लिखे थे.
कोविड-19 से जंग लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स पुलिसवालों को जगह जगह मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भुजपुरा इलाके में बाजार बंद कराने गई पुलिस पर भीड़ ने पथराव किया है।
उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले पर मेरी गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत हुई है. सीएम ने आश्वासन दिया कि दोषियों को बख्सा नहीं जाएगा.
महाराष्ट्र में किराए के घरों में रहने वालों को राज्य सरकार की तरफ से राहत दी गई है. सरकार के इस फैसले के बाद अब किराएदारों से किराया वसूली तीन महीने तक नहीं की जा सकेगी.
कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते जहां पूरे देश में लॉकडाउन है, इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे की शादी सवालों के घेरे में आ गई है.
राजस्थान के भरतपुर जिले के उच्चैन थाना क्षेत्र में पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर गुटका थूकने और लॉकडाउन नियमों की अवहेलना करने के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया।
कोरोना वायरस से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 3 हजार के पार चली गई है। आज महाराष्ट्र में कोरोना के 165 नए मामले सामने आए जिससे कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या 3081 हो गई है।
थाना प्रभारी सहित कई और पुलिसवालों को गंभीर चोट आई है
चीन से शुरू होकर दुनिया के कई देशों में फैल चुके कोरोना वायरस ने सरकारों के माथे पर पसीना ला दिया है।
विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए हर रोज देश-विदेश से सैलानी आते हैं. ऐसे में इस जगह से जुड़ी एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में 119 शरणार्थी कॉलोनियों को नियमित कर दिया और कहा कि वहां रहने वाले लोग भारतीय हैं तथा उनकी नागरिकता नहीं छीनी जा सकती।
अजित पवार खुलकर नागरिकता कानून के समर्थन में आ गए हैं जबकि उनके चाचा शरद पवार इस कानून का विरोध कर रहे हैं
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके के पास पुलिसकर्मी दीपक दहिया के ऊपर पिस्टल तानने वाला बदमाश शाहरुख पुलिस की गिरफ्त में नहीं है। वह अपने परिवार के साथ फरार बताया जा रहा है।
समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की जमानत याचिका खारिज हो गई है और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चार इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। करावल नगर, चांदबाग, जाफराबाद और मौजपुर में कर्फ्यू लगाया गया है।
उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले के हालात अब भी तनावपूर्ण बने हुए हैं. मंगलवार सुबह ब्रह्मपुरी में दो गुटों के बीच फिर से पत्थरबाजी की
रामलीला मैदान में होने जा रहे इस शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ दिल्ली की जनता को बुलाया गया है.
सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ओएसडी की गिरफ्तारी के संबंध में कई अधिकारियों के परिसरों पर छापे की कार्रवाई की