Hindi News Portal
धर्म

ज्योतिष की भविष्यवाणी! जानें, भारत से कब खत्म हो जाएगा कोरोना का नामोनिशान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देश में हाहाकार मचा दिया है. भारत में कोरोना के तीसरे स्टेज में पहुंचने की आशंकाएं जताई जा रही हैं. ऐसे में ज्योतिर्विद् मदन गुप्ता सपाटू का कहना है कि भारत में कोरोना तीसरे स्टेज में नहीं जाएगा. कोरोना की विदाई जुलाई से शुरू हो जाएगी लेकिन ये नवंबर तक खत्म हो पाएगा. फरवरी 2021 में 6 ग्रह एक साथ मकर राशि में होंगे जैसे 1962 में मकर राशि में 8 ग्रह आए थे. ऐसे में सावधान रहने की जरूरत है.

मदन गुप्ता का कहना है कि भारत में मई और जून के महीने में संक्रमितों तथा मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. परंतु कोरोना तीसरे स्टेज पर नहीं जाएगा. कोरोना के संदर्भ में राहु, गुरु ,शनि तथा प्लूटो जैसे ग्रहों तथा 4 अंक की भूमिका की काफी चर्चा रही है. हमारे हिसाब से 30 जून तक राहत मिलने के आसार कम हैं. गुरु 1 जुलाई से पुनः धनु में आएंगे और कोरोना का धीरे-धीरे प्रभाव कम होना शुरू होगा. यही 13 सितंबर से मार्गी होंगे तो प्रभाव और कम होगा.

मदन गुप्ता ने कहा कि 16 अगस्त से मंगल, मेष में आने से अर्थव्यवस्था सुधरनी आरंभ होगी. मजदूरों का काम पर फिर आने की संभावनाएं जागृत होंगी. 23 सितंबर से मुख्य विलेन राहु के वृष में राशि परिवर्तन से और सुधार होगा तथा किसी अच्छी वैक्सीन का आविष्कार हो जाएगा. संभवतः भारत इसमें अग्रणीय रह सकता है.

20 नवंबर को गुरु के मकर में प्रवेश करने से कोरोना की भारत से अंतिम यात्रा आरंभ होने की संभावना है. इस बीच जल से संबंधित छोटे-मोटे नए संक्रमण आ सकते हैं जिनका पता 10 फरवरी 2021 के आस पास चलेगा जब 6 ग्रह मकर राशि में एक साथ जुंडली बना लेंगे. जैसे 1962 में मकर राशि में ही 8 ग्रह इक्टठे् हो गए थे और देश को चीन से ही जानमाल का नुक्सान हुआ था.

फरवरी 2021 के आसपास हमें सतर्क रहना होगा. आने वाले समय में पूरा विश्व भारत की ओर ही मार्गदर्शन के लिए देखेगा. 2020 से युग परिवर्तन आरंभ हो चुका है जिसमें लाइफ स्टाइल बदलेगा, भारतीय संस्कृति और परंपराओं का नवीनीकरण होगा. 2022 से 2030 के मध्य भारत का विश्व गुरु बनना तय.

 

 

सौजन्य : ज़ी न्युज
फाइल : फोटो

 

08 May, 2020

25 साल बाद फिर दिखा रिंग ऑफ फायर भारत साहित दुनिया मै भी दिखा अदभुत सूर्यग्रहण का नजारा,
भोपाल में भी इस को देखने के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी जिसेको हजारो लोगो ने देखा
ज्योतिष की भविष्यवाणी! जानें, भारत से कब खत्म हो जाएगा कोरोना का नामोनिशान
ज्योतिर्विद् मदन गुप्ता सपाटू का कहना है कि भारत में कोरोना तीसरे स्टेज में नहीं जाएगा. कोरोना की विदाई जुलाई से शुरू हो जाएगी लेकिन ये नवंबर तक खत्म हो पाएगा.
होली दहन के मुहूर्त से लेकर क्या है वैज्ञानिक दृष्णिकोण
9 मार्च 2020 को होलिका दहन होगा और 10 मार्च 2020 को रंग खेला जाएगा.
भारत के इस मंदिर में अंडे से की जाती है देवी की पूजा और फिर...
क्या आपने अंडे के जरिए देवी की पूजा होते देखी है? लेकिन हैरान करने वाली बात है कि कोलकाता में इस तरह से पूजा की जाती है. इस मंदिर का नाम है ट्वेल घोस्ट टेंपल.
साईं बाबा जन्मस्थल विवाद: श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, कल खुला रहेगा शिरडी
साईं बाबा के जन्मस्थान को लेकर छिड़े विवाद के बाद शिरडी में रविवार को बुलाया गया एक दिन का बंद मध्यरात्रि के बाद वापस ले लिया जाएगा।