Hindi News Portal
राजनीति

जून में कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सहमति बनी

नयी दिल्ली ; शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक संपन्न हुई। जिसमें तीन प्रस्ताव पर कार्यसमिति ने अपनी मुहर लगा दी है। बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पत्रकार वार्ता में बात करते हुए में बताया कि संगठन चुनाव को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव मई के आखिरी तक करने का प्रस्ताव रखा था।

उन्होंने आगे बताया कि कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने एकमत से अपने विचार रखते हुए कहा कि पांच राज्यों में जो चुनाव होने हैं उनकी प्रक्रिया चल रही होगी और मई मतदान हो रहे होंगे। इसीलिए एक महीने आगे तक कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव को बढ़ा दिया जाए। इसके लिए सदस्यों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अनुरोध किया।
कार्यसमिति ने किसानों के साथ मजबूती से खड़े रहने का निर्णय किया। इसे लेकर हमने प्रस्ताव पास किया है। कार्यसमिति ने किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिए ऊपर से नीचे के स्तर तक की कार्ययोजना तैयार की है |

सुरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस को जून के आखिरी तक कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल जाएगा। वहीं, कांग्रेस संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस कार्यसमिति ने किसानों के साथ मजबूती से खड़े रहने का निर्णय लिया है । इसे लेकर हमने प्रस्ताव पास किया है।

 

फ़ाइल फोटो 

22 January, 2021

कांग्रेस में शामिल होंगे कर्नाटक से बीजेपी सांसद बीएन बाचेगौड़ा के बेटे शरद
भारतीय जनता पार्टी के सांसद बी. एन. बाचेगौड़ा के बेटे एवं निर्दलीय विधायक शरद बाचेगौड़ा ने गुरुवार को ऐलान किया कि वह इसी महीने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।
कांग्रेस का वादा, सबरीमला मंदिर की परंपराएं तोड़ने वालों को दिलवाएंगे सख्त सजा
एलडीएफ के खराब प्रदर्शन का कारण माकपा और पिनरायी विजयन के खिलाफ हिंदू समुदाय का गुस्सा बताया जाता है।
भारतीय किसान यूनियन की नई रणनीति अन्दोलन मै हर गांव से 1 ट्रैक्टर, 15 आदमी
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आंदोलन और तेज करने के लिए नई नीति तैयार कर ली है हर गांव से एक ट्रैक्टर पर 15 आदमी 10 दिन का समय लेकर आएं,
दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत से मिले संजय राउत, मुलाकात के बाद दिया यह बयान
दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन स्थल पर पॉलिटिकल टूरिज्म लगातार जारी है। आज शिवसेना नेता संजय राउत यहां पहुंचे और भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की। दोनों की मुलाकात बेहद गर्मजोशी से हुई।
जून में कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सहमति बनी
किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिए कार्ययोजना तैयार की है